अनुभाग अधिकारी बकाया कार्याे का त्वरित निस्तारण करेंः डॉ.सिंह

अनुभागों से संबंधी बकाया कार्याे की बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर।
जिला कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों की समीक्षा बैठक सोमवार को जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी.सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टर कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर ने अनुभाग प्रभारियों से कार्यों की साप्ताहिक प्रगति के संबंध में जानकारी ली तथा अनुभागों में बकाया प्रकरणों का निस्तारण समय पर कर पैंडेन्सी शून्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अनुभाग के प्रभारी एवं अधिकारी अपने यहां आने वाले प्रकरणों का त्वरितता के साथ निस्तारण करें।
कलेक्टर डॉ. सिंह ने सभी अनुभाग प्रभारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन के कार्यो को त्वरितता से निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि कोई अनुभाग अपने से संबंधित कार्यो को लम्बित न रखंे। बैठक में कलेक्टर ने अनुभाग वार समीक्षा की। इसी प्रकार जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से मनरेगा कार्य की स्थिति, पंचायतों में श्रमिकों की संख्या आदि के संबंध में जानकारी ली। राजीव गांधी जल संचय अभियान के संबंध में प्रगति समीक्षा की। उन्होंने पंचायतों पर लगाई गई ई मित्र प्लस मशीनों को फंक्शनल करने तथा इनका लाभ लोगों को मिले, इसके लिए उप निदेशक आईटी को निर्देश दिए। बैठक में मनरेगा श्रमिकों का समय पर भुगतान, औसत मजदूरी, सामाजिक सुुरक्षा पैंशन, खाद्यान्न उठाव, जन आधार योजना, मुख्यमंत्री सहायता कोष के पैंडिंग प्रकरणों के संबंध में जानकारी लेकर निर्देश दिए। बैठक में दिए निर्देशों की पालना करने तथा पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में विभिन्न अनुभागों के प्रभारी अधिकारी एवं शाखा प्रभारी उपस्थित थे। इस मौके पर सीईओ जिला परिषद सुरेश कुमार, एडीएम कैलाश चंद्र, एसडीएम सवाई माधोपुर रघुनाथ सहित विभिन्न अनुभागों के प्रभारी एवं अधिकारी उपस्थित थे।