गंगापुर सिटी रीको एरिया का विस्तार किया जायेगा- उद्योग मंत्री

सवाईमाधोपुर। राज्य सरकार ने सवाईमाधोपुर जिले समेत पूरे राज्य में उद्योग फ्रेंडली माहौल विकसित किया है जिससे बडी संख्या में नये उद्योग ख्ुाले हैं, स्थानीय युवाओं को रोजगार मिला है तथा राज्य सरकार का टैक्स कलेक्शन बढा है।
उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादीलाल मीणा ने शनिवार को गंगापुर सिटी रीको एरिया में उपक्रमी संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की मांग पर रीको एरिया में सर्विस चार्ज आधा किया गया, ब्याज पूर्ण रूप से माफ कर दिया गया। उन्होंने बताया कि टोंकसी में 400 बीघा भूमि पर रीको का विस्तार किया जायेगा जिससे स्थानीय और बाहरी उद्यमी नई यूनिट लगा सकेंगे और यहॉं के युवाओं को आकर्षक रोजगार मिलेगा। गंगापुर सिटी में जिला उद्योग केन्द्र का  स्थानीय कार्यालय खोलने की स्थानीय विधायक रामकेश मीणा की मांग पर उन्होंने उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

स्थानीय विधायक रामकेश मीणा ने बताया कि बिजली और पानी की कमी के कारण यहॉं स्टोन पार्क/क्लस्टर विकसित नहीं हो पाया और दौसा जिले के सिकन्दरा में विकसित हो गया। नादौती-चम्बल परियोजना का पानी क्षेत्र के 31 गांवों में जून तक पहुंचने की उम्मीद है लेकिन फर्म और राज्य सरकार के बीच कुछ बिन्दुओं पर गतिरोध है जिससे कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है और द्वितीय चरण धरातल पर नहीं आ पाया है। उन्होंने जिला प्रभारी मंत्री से इस समस्या का स्थायी समाधान करने की मांग की। उन्होंने इस प्रोजेक्ट का पानी गंगापुर रीको एरिया को उपलब्ध करवाने की भी मांग की। इस पर प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया कि उद्यमियों की प्रत्येक समस्या का समाधान करने के लिये वे दिन-रात प्रयासरत हैं। कार्यक्रम में एएसपी, एसडीएम, डीवाईएसपी, संगठन के अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता व रीको के अधिकारी, उद्यमी उपस्थित रहे।

READ MORE: प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण कर की हौसला अफजाई