राज्य सरकार के प्रयासों, कोरोनावारियर्स की निस्वार्थ सेवा और आमजन की सजगता से हारा कोरोना

जयपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई देते हुए जब तक वैक्सीन नहीं आ जाए तब तक पूरी सतर्कता और सजगता बरतने की अपील की है। डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने वर्ष 2020 में आई कोरोना महामारी पर नियंत्रण करने का पूरा प्रयास किया और इसमें सफलता भी पाई है। उन्होंने कहा कि सरकार की सतर्कता के चलते प्रदेश में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर बेहद कम रही, मरीजों को बेहतर उपचार मिल पाया और सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों को देश भर में सराहा गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में वैक्सीनेशन का काम प्रदेश भर में भी व्यापक स्तर पर शुरू किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने माइक्रो लेवल पर प्लानिंग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन पालना करते हुए जरूरतमंदों तक वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

Read Also: देश में 1 जनवरी से बदल रहे नए नियम: जानिए क्या बदलेगा कल से…

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों पहले ब्रिटेन सहित कुछ यूरोपियन देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने की सूचना भी मिली है। आमजन पूरी सजगता और सतर्कता के साथ ही ऎसे किसी नए वायरस को मात दे सकते हैं। उन्होंने कोरोनावायरस संबंधी सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए नववर्ष की शुरुआत करने का संदेश भी दिया है। 

Download Badhti Kalam App Now & Subscribe My Youtube Channel