तृतीय चरण के पंचायत चुनाव के लिए लोकसूचना जारी


पंचायत समिति गंगापुर की 43 पंचायतों के लिए होगा पंच व सरपंच चुनाव
सवाई माधोपुर।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी.सिंह ने पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के लिए तृतीय चरण में गंगापुर पंचायत समिति में 43 ग्राम पंचायतों के पंच एवं सरपंच चुनाव के लिए नियम 23 सपठित 56 के अंतर्गत निर्वाचन की लोकसूचना शनिवार, 18 जनवरी को जारी की।
तृतीय चरण मंे पंचायत समिति गंगापुर की 43 ग्र्राम पंचायतों के सरपंच एवं वार्ड पंचों के लिए चुनाव मतदान 29 जनवरी को होगा। रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष 20 जनवरी को सुबह साढे दस बजे से सायं साढे चार बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे। अगले दिन 21 जनवरी को सुबह साढे दस बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का कार्य होगा। वहीं अपरान्ह तीन बजे तक नाम वापसी का अंतिम समय होगा। नाम वापसी का समय समाप्त होने के पश्चात चुनाव चिन्हों का आवंटन एवं चुनाव लडने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन होगा।
तृतीय चरण के मतदान के लिए मतदान दल 28 जनवरी को प्रशिक्षण एवं सामग्री प्राप्त कर मतदान केन्द्रों पर पहुंचेंगे। तृतीय चरण का मतदान 29 जनवरी, बुधवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। सरपंच पद के लिए मतदान ईवीएम के माध्यम से तथा वार्ड पंच पद के लिए मतदान मतपत्र एवं मतपेटी के माध्यम से होगा। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात मतगणना करवाई जाएगी। अगले दिन 30 जनवरी को उपसरपंच का चुनाव करवाया जाएगा।