बकाया कृषि बिजली कनेक्शन तुरंत किए जाएंः कलेक्टर

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर एवं उपस्थित अधिकारी। ---000---

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभागवार प्रगति समीक्षा कर दिए निर्देश
सवाई माधोपुर।
जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के कार्यो की प्रगति के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने बिजली निगम की पैंडिंग कृषि कनेक्शन की समीक्षा की। इस पर निगम के अधीक्षण अभियंता वी.के.अग्रवाल ने बताया कि निगम में 961 कृषि बिजली कनेक्शन बकाया है। बिजली निगम कृषक द्वारा मांगे जाने पर बकाया कनेक्शन तुरंत देने की स्थिति में है। संबंधित उपभोक्ता आकर कृषि कनेक्शन करवा सकते है। बैठक में कलेक्टर ने बकाया कृषि कनेक्शनों को तुरंत करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कुनकुटा कलां एवं लहसोडा में बनने वाले 33 केवी जीएसएस के कार्य में आ रही समस्याओं की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने तुरंत कार्य में गति लाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी पैंडेन्सी शून्य करें तथा आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को सक्रियता के साथ संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सपंर्क पोर्टल एवं सीएमआईएस के संबंध में प्राप्त प्रकरणों की नियमित जांच करते हुए परिवादियों को संतोषप्रद जवाब देते हुए निस्तारण किया जाए। बैठक में डॉ. सिंह ने विभागवार समीक्षा करते हुए विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं की प्रगति समीक्षा की तथा निर्देश दिए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से योजनाओं के संबंध में प्रगति समीक्षा कर निर्देश दिए।
इसी प्रकार सीएमएचओ से दवाईयों की उपलब्धता, मौसमी बीमारियों की स्थिति, जांच कार्य, स्लाइड जांच आदि के संबंध में समीक्षा की। साथ ही कोरोना वाइरस के संबंध में जागरूकता के प्रयास करने, विद्यालयों के माध्यम से चीन से अपने क्षेत्र में आने वाले लोगों के संबंध में सूचना रखते हुए सावधानी के रूप में अपनाए जाने वाले कार्याे पर विशेष ध्यान दिया जाए। जिला, उप जिला,सीएचसी, पीएचसी में खराब पडे उपकरणों के संबंध में कलेक्टर ने सीएमएचओ को इन्हें सुधरवाने के संबंध में गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता से पेयजल की स्थिति एवं योजनाओं की प्रगति समीक्षा की। बैठक में आरयूआईडीपी के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने आरयूआईडीपी के अधिशासी अभियंता को सुरक्षा उपकरणों एवं सुरक्षा मानकों के संबंध में विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। पशु पालन विभाग के अधिकारी से स्क्रब टाइफस के संबंध में जानकारी लेते हुए गांवों में पशुओं के बाडों में स्प्रे करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में गांधी कॉर्नर स्थापित करने की दिशा में भामाशाहों का सहयोग करने कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, एडीएम कैलाश चंद्र सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।