Oxygen Shortage in Karnataka: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत, मैसूर से समय पर नहीं पहुंची सप्लाई

कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटे में दो दर्जन मरीजों की मौत हो गई। इनमें 23 कोरोना पॉजिटिव और एक दूसरी बीमारी से ग्रसित मरीज शामिल था। बताया गया है कि 24 मरीजों की मौत अस्पातल में ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण हुई है।लेकिन जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इनकार किया है।

Read More..CM Ashok Gehlot Birthday: 70 साल के हुए CM गहलोत, जन्मदिन नहीं मनाने की बताई ये वजह

चामराजनगर के डिप्टी कमिश्नर एमआर रवि ने मीडिया को बताया कि जिन मरीजों की मौत हुई है वे सभी वेंटिलेटर पर थे। ये मरीज पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी से इनका कोई कनेक्शन नहीं है। हालांकि, सच ये है कि मैसूर में भी ऑक्सीजन को लेकर किल्लत मचने लगी है। उन्होंने कहा कि सप्लायर्स अभी मैसूर की जरूरत की ऑक्सीजन सप्लाई तक नहीं कर पा रहे। इसके चलते उनके लिए लगातार चामराजनगर के लिए सप्लाई करना मुश्किलभरा हो गया है।

एमआर रवि ने कहा कि वे खुद ऑक्सीजन सप्लाई पर नजर बनाए हुए हैं। रविवार रात को उन्होंने अस्पताल को 60 सिलेंडर मुहैया करवाए हैं। बता दें कि हर रोज कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई है। अस्पातलों में बेड और ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है। ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने से अस्पतालों की चौखट पर मरीज दम तोड़ रहे हैं। ये हालात देश के कई राज्यों से सामने आ रहे हैं। ऐसे में महामारी से उपजे ऑक्सीजन के संकट ने सरकारों के सामने चिंता खड़ी कर दी है।  

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US