Rajasthan में यहां सेना की जिप्सी में भीषण आग, जिंदा जले 3 जवान, कई गंभीर

भारत-पाकिस्तान से सटे सीमांत क्षेत्र में रात को युद्धाभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। कल रात को 3 बजे सेना की जिप्सी में आग लग गई। इसमें सेना के तीन जवानों की जलने से मौत हो गई। वहीं 5 जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों में एक सूबेदार और दो जवान शामिल है। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार, श्रीगंगानगर जिले के छत्तरगढ़ के पास यह हादसा हुआ है। हालांकि, आग कैसे लगी इस बारे में कोई खुलासा नहीं हो सका है। शुरुआत में खबर आई थी कि जिप्सी के नहर में पलटने से आग लग गई। अगर ऐसा होता तो पानी से आग बुझ जाती। माना जा रहा है कि जिप्सी में युद्धाभ्यास के लिए बारूद या अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे थे। इसकी वजह से आग लग गई। इतनी तेजी से आग फैली कि जवानों को संभलने तक का मौक नहीं दिया।

अब तक सेना की तरफ से मृतकों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। हादसे के बाद सेना के आला अधिकारी हरकत में आए। घायलों को सूरतगढ़ के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जिन तीन जवानों की मौत हुई है उनके परिजनों को सूचित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  युद्धाभ्यास के तहत जवानों का एक वाहन सूरतगढ़-छत्तरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की आरडी 330 के पास था। तभी ये हादसा हुआ। इसमें तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US