45 People died in Tanzania: तंजानिया में पूर्व राष्ट्रपति की पार्थिव देह के दर्शनों को उमड़े लोग, भगदड़ में 45 की मौत

तंजानिया में दिवंगत राष्ट्रपति जॉन मागुफुली के पार्थिव शरीर के दर्शन के दौरान भगदड़ मच गई। इस अफरा तफरी के बीच 45 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को ये जानाकारी साझा की है। यह घटना पिछले सप्ताह हुई थी। भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान और अपनी नेतृत्व शैली को लेकर मागुफुली लोगों के एक तबके के बीच काफी लोकप्रिय थे। हालांकि, विपक्षी दलों के नेताओं ने उनकी नीतियों और कोरोना वायरस महामारी को लेकर उनके रुख की आलोचना की थी। उनका पार्थिव शरीर दार एस सलाम में एक स्टेडियम में रखा गया था।

शहर के पुलिस प्रमुख लजारो मम्बोसा ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को देखने के लिए कुछ लोग एक दीवार पर चढ़ गए। लोगों का वजन सहन नहीं कर पाने से दीवार अचानक भरभराकर ढह गई। सरकार का कहना है कि हृदय संबंधी जटिलताओं के कारण मागुफुली का निधन हो गया। हालांकि, विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर पैदा हुई जटिलताओं से उनकी मौत हो गई।

210 में तंजानिया में परिवहन मंत्री के रूप में दोबार नियुक्त होने पर जॉन मगुफुली काफी लोकप्रिय हुए थे। भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई की वजह से उनको बुल्डोजर के नाम से भी पहचाना जाता था। जॉन मगुफुली को बुल्डोजर नाम काफी लोकप्रिय रहा है। बता दें कि जॉन मगुफुली 2015 में राष्ट्रपति के रूप में पहली बार नियुक्त हुए थे, इसके बाद 2020 में उन्हें दोबारा चुना गया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US