Coronavirus in MP: जबलपुर में यहां ऑक्सीजन नहीं मिलने से 5 की मौत, मरीजों को तड़पता छोड़कर भागे डॉक्टर

मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जबलपुर में 8 दिन में दूसरी बार ऐसी घटना सामने आई है। यहां के उखरी रोड के पास गैलेक्सी अस्पताल में गुरुवाररात को पांच कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाने से मौत हो गई। ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से जब मरीज तड़प रहे थे तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गए।

Read More…………

Covid19 India: देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए मरीज, 2256 की मौत

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में मोर्चा संभाला। तत्काल कुछ सिलेंर की व्यवस्था की लेकिन दो मरीजों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। इसे पूरे घटना से गुस्साएं परिजनों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। गैलेक्सी अस्पताल में कुल 65 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती थे। इनमें से 31 ऑक्सीज सपोर्ट पर थे और कुल 34 मरीज आईसीयू में भर्ती थे। परिजनों का आरोप है कि चार दिन पहले ऑक्सीजन लेवल काफी कम होने से अमित को भर्ती कराया था। वे ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे लेकिन गुरुवार देर रात अचानक ऑक्सीजन खत्म हो गई और उसकी मौत हो गई।

ओडिशा सरकार पिछले पांच दिनों से महाराष्ट्र को मेडिकल ऑक्सीजन भेज रहा है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को पिछले एक हफ्ते से हर रोज 50-60 टन ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है। बता दें कि देश में कोरोना महामारी को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर देशभर में किल्लत मची है। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर कमान संभाली है।  

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US