Covid19 in UP: 700 शिक्षकों की मौत, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार और चुनाव आयोग को ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान हुई शिक्षकों की मौत के लिए यूपी सरकार और चुनाव आयोग जिम्मेदारी है। शनिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव ड्यूटी करने वाले करीब 700 शिक्षकों की मौत हो चुकी है। इसमें एक गर्भवती महिला तक शामिल है जिसे चुनाव ड्यूटी करने के लिए जबरन मजबूर किया गया। कोरोना महामारी की दूसरी लहर की भयावहता पर विचार किए बिना प्रदेश की 60 हजार ग्राम पंचायतों में चुनाव कराए गए। 

Read More…..

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में मतगणना की तैयारी पूरी, कल होना है 2116 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

बैठकें हुई, चुनाव अभियान चले और अब ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। ग्रामीण इलाकों में लोगों की बड़ी संख्या में कोरोना से मौतें हो रही है जो झूठे सरकारी आंकड़ों से कहीं ज्यादा है। यूपी के ग्रामीण इलाकों में लोगों की घरों में मृत्यू हो रही है। इनको कोविड से होने वाली मौत के आंकड़ों में दर्ज नहीं किया जा रहा है क्योंकि ग्रामीण इलाकों में टेस्ट ही नहीं हुए हैं।  

प्रदेश सरकरा का रुख सच को दबाने की तरफ है। प्रदेश में जो घटनाएं हो रही है वो मानवता के खिलाफ अपराध से कम नहीं है और चुनाव आयोग इसमें भागीदार है। प्रदेश के शिक्षक और कर्मचारी संगठनों ने 2 मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना ड्यूटी का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। शिक्षक एवं कर्मचारी संगठनों ने सराकर और राज्य निर्वाचन आयोग से कोरोना पर नियंत्रण होने तक मतगणना को स्थिगित करने की मांग की है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US