9 Akali MLAs FIR: CM मनोहर लाल की सुरक्षा में सेंध, अकाली दल के 9 विधायकों पर केस दर्ज….

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल का घेराव करने के मामले में अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया सहित 9 विधायकों पर केस दर्ज किया गया है। चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाने में अकाली दल के विधायकों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। 10 मार्च को हरियाणा विधानसभा में सीएम मनोहर लाल की सुरक्षा में सेंध लगाने का मामला सामने आया था। इस मामले में सेक्टर-3 थाना पुलिस को बिक्रम सिंह मजीठिया सहित शिरोमणि अकाली दल के 8 विधायकों के खिलाफ शिकायत दी है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा गया था कि 10 मार्च को विधानसभा परिसर में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल मीडिया से बात कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान पंजाब के अकाली दल विधायकों ने उनका घेराव करते हुए हंगामा किया।इस दौरान सीएम मनोहरलाल के सुरक्षाकर्मियों के साथ धक्का मुक्की तक हो गई।

इस हरकल पर विधानसभा सचिववाल की तरफ से कड़ी आपत्ति जताई गई थी। 13 मार्च को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले की जांच के लिए पंजाब-हरियाणा अधिकारियों से उच्च स्तरीय संयुक्त कमेटी से 5 दिन में रिपोर्ट मांगी थी। बता दें कि किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे अकाली दल के विधायकों ने सीएम मनोहरलाल का घेराव किया था।  बता दें कि किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को केंद्र सरकार रद्द करे और एमएसपी पर कानून बनाए। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर केंद्र और किसान संगठनों के नेताओं के बीच 11 दौर की बातचीत हो चुकी है।