Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप फैला है। कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार कोशिश में लगी है। इस बीच कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद से स्वास्थ्य सेवाएं तक चरमरा गई। देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में मरीजों की जान सांसत में है। इस बीच दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया, नारायणा हेल्थ के डॉ देवी शेट्टी और मेदांता के डॉ नरेश त्रेहन ने कोरोना के इलाज को लेकर बता की है।

Read More…..

Oxygen leakage: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रोकी, 22 मरीजों की मौत, 35 की हालत गंभीर

देश के तीनों डॉक्टरों ने बुधवार को बताया कि रेमडेसिविर को लोग मैजिक बुलेट ना समझें। डॉ त्रेहन ने कहा कि रेमडेसिविर केवल उन लोगों वायरल लोड कम करता है जिन्हें इसकी जरूरत है। रेमडेसिविर कोई बाण नहीं है। तीनों डॉक्टरों ने कहा कि ज्यादातर ऐसे लोग जो पैनिक की वजह से होम आइसोलेशन या अस्पतालों में है। उन्हें किसी तरह के विशेष ट्रिटमेंट की जरूरत नहीं है।

बता दें कि देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामलों ने सरकारो की चिंता बढ़ी है। भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर 2.95 लाख covid -19 मामले सामने आए हैं और 2,023 लोगों की मौत हुई है। देश में 21.57 लाख कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हालात गंभीर बन गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इन्हीं राज्यों में पाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अभी देश में सिर्फ दो कंपनियों को ही टीका उपलब्ध है। इसके बावजूद अब तक करीबन 13.5 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US