Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

सुपर स्टार अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज इस साल दिवाली पर रिलीज होने वाली है। पृथ्वीराज की कहानी इतिहास में विशेष स्थान रखने वाले महाराणा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और संघर्ष पर आधारित है। लेकिन इसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। फिल्म के निर्देश डॉ चंद्र प्रकाश द्विदी ने बताया कि इसकी कहानी की प्रेरणा कहां से आई है। पृथ्वीराज में सुपर स्टार अक्षय कुमार अहम किरदार निभा रहे हैं तो मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर संयोगिता के किरदार के साथ बॉलीवुड डेब्यू करेंगी।

Read More……

Covid19 India: देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए मरीज, 2256 की मौत

फिल्म की कहानी को लेकर डॉ द्विदी ने कहा कि कहानी मुख्य रूप से मध्यकालीन इतिहास के महाकाव्य पृथ्वीराज रासो पर आधारित है। इस काव्य की रचना महान कवि चंदबरदाई ने की थी। इतिहास से संबंधित विषयों के लिए खास रुचि रखने वाले डॉ द्विदी ने इतिहाक के महान योद्धा के बारे मे जानने के लिए गहन रिसर्च की है। उन्होंने कहा कि इतिहास के ऐसे योद्धाओं के बारे में रिसर्च करना उस दौर के योद्धाओं से संवाद कायम करने जैसा अनुभव है।

छोटे पर्दे पर चाणक्य जैसे लोकप्रिय धारावाहिक के लिए याद किए जाने वाले डॉ चंद्र प्रकाश द्विदी इतिहास के तथ्यों को विश्वसनीयता के साथ पर्दे पर उतारने के लिए जाने जाते हैं। पिंजर और मोहल्ला अस्सी जैसी फिल्में उनकी सिनेमा जगत की मिसाल बनकर उभरी है। डॉ द्विवेदी ने बताया कि पृथ्वीराज रासो के अलावा दूसरी साहित्यक रचनाओं में भी महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान के बारे में लिखा गया है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US