Coronavirus Updates: हरियाणा में कल से और सख्त होंगे नियम, अनिल विज ने दिया बड़ा बयान

कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकारें सख्ती बढ़ाने पर जोर दे रही है। इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान आया है। हरियाणा में शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी बाजार बंद हो जाएंगे। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने यह आदेश जारी किया है। इसके अतिरिक्त, गैर जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Read More…….

Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

अनिल विज ने कहा कि निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी काम को अगर करना है तो आयोजनकर्ता को इसके लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी। राज्य में कोरोना महामारी के बीच धरने पर बैठे किसानो के बचाने के लिए सरकार तैयारी में लगी है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरियाणआ की सीमा पर बैठे किसानों के साथ एक बैठक करने वाले हैं। इस मीटिंग में कोविड टेस्ट और वैक्सीनेश के बारे में किसानों को जानकारी दी जाएगी।

किसान नेताओं से सहमति के बाद स्वास्थ्य विभाग अपना कार्य शुरू कर सकेगा। अनिल विज ने कहा कि धरने पर बैठे किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह। पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्यों को होने वाली ऑक्सीजन सप्लाई में किसी तरह की रुकावट नहीं आए। अदालत ने देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड और जरूरी दवाओं की किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार से चार मु्द्दों पर सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल प्लान मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस वक्त कोरोना वायरस और ऑक्सीजन जैसे मुद्दों पर 6 अलग-अलग हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US