Maharashtra Govt Crisis: जानिए महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर क्यों छाए संकट के बादल?

पिछली होली से ठीक पहले मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने वाली बीजेपी क्या महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को लुढ़काने की योजना पर काम कर रही है। एनसीपी शरद पवार और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से गुजरात में हुई भेंट पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान ने इन संभावनाओं पर सस्पेंस बढ़ा दिया है। शिवसेना सांसद संजय राउत का पार्टी के मुख पत्र सामना में छपे लेख ने इसमें आग में घी डालने का काम किया है।

एक गुजराती समाचार पत्र के अनुसार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवाल और उन्हीं की पार्टी के दिग्गज नेता प्रफुल पटेल की शनिवार रात को अमित शाह से गुजरात में मुलाकात हुई। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शरद पवार और पटेल किसी काम से जयपुर गए हुए थे। वहीं से निजी विमान के जरिए वे अहमदाबाद पहुंचे, जहां पर अमित शाह से मुलाकता हुई। दिल्ली में रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब अमित शाह से जब इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ये कहते हुए सस्पेंस बढ़ा दिया कि हर बात सार्वजनिक नहीं कही जा सकती है।

इसके बाद से कयासों का बाजार गरमा गया है।राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि महाराष्ट्र में सियासत करवट ले रही है कभी भी उलटफेर हो सकता है। बता दें कि एंटीलिया केस में मनसुख हिरेन की हत्या में महाराष्ट्र पुलिस के एपीआई सचिन वाजे की संदिग्धता को लेकर सियासी पार उबाल पर है। इस बीच मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप लगने के बाद शिवसेना और एनसीपी में खटपट बढ़ गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US