Andhra Pradesh के सरकारी अस्पताल में 14 Covid मरीजों की मौत, ऑक्सीजन कमी से प्रशासन ने झाड़ा पल्ला

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत मची है। आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से शनिवार को 14 मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान गई है। हालांकि, प्रशासन ने इसे अफवाह बताते हुए खारीज कर दिया है।

अनंतपुर के सरकारी अस्पताल से 14 कोरोना मरीजों की मौत की खबर के बाद हड़कंप मच गया। कोरोना मरीजों की मौत के बाद कलेक्टर ने अस्पताल का दौरा किया। कलेक्टर ने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर अफवाह फैलाने वालों की जांच की जा रही है। जिला कलेक्टर गंधम चंद्रूडू ने कहा कि शनिवार को एक वीडियो बनाया गया। इसमें जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया। कुछ लोगों ने जानबूझकर डर का माहौल बनाने के इरादे से ऐसा किया। इस वीडियो को लेकर जांच की जा रही है। इसके लिए जो भी जिम्मेदार है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

अस्पताल पहुंचे ज्वाइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने बताया कि हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्लांट की जांच की है। वार्ड का भी दौरा किया। हर लाइन की जांच की लेकिन वहां कोई लीकेज नहीं मिला। ऑक्सीजन सप्लाई में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज जो मौतें हुई है उनका ऑक्सीजन से कोई कनेक्शन नहीं है। जिन 15 लोगों की मौतें हुई है उनको पहले से ही गंभीर बीमारियां थी। इसलिए ये मौतें ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई। हालांकि, मौतों का आंकड़ा ज्यादा है लेकिन ये ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।