Parambir Singh Plea Hearingh today: परमबीर सिंह की याचिका पर SC में सुनवाई आज, महाराष्ट्र में सियासी बवाल

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र के बाद उठा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें और बढ़ सकती है। अनिल देशमुख के खिलाफ निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग करने वाला परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है।

परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से उनके ट्रांसफर को गैरकानूनी होने का आरोप लगाते हुए इस आदेश को रद्द करने का भी अनुरोध किया है। परमबीर सिंह ने अपने तबादला आदेश पर रोक लगाने और राज्य सरकार, केंद्र और सीबीआई को देशमुख के आवास की सीसीटीवी फुटेज तुरंत कब्जे में लेने के निर्देश देने का अनुरोध किया है। 

इस पूरे राजनीतिक बवाल के बीच गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओँ के बीच हुई बैठक में पुलिस अधिकारी रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उस चिट्ठी का जिक्र किया था जो राज्य के इंटेलिजेंस विभाग की अफसर रश्मि शुक्ला ने लिखी थी। रश्मि ने इस पत्र के जरिए कुछ बड़े पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग के रैकेट में शामिल होने का दावा किया। हाल में परमबीर सिंह ने हाल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कहा था कि गृह मंत्री अनिल देशमुख पुलिस अधिकारियों से प्रतिमाह 100 करोड़ रुपये वसूली के लिए कहते थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US