Apple ProMotion: जानिए कब तक Apple iPad में आ सकता है ये फीचर?

90 हर्ट्ज या 120 हर्ट्ज का डिस्प्ले आज मिड-रेंज डिवाइस और फ्लैगशिप डिवाइस पर मिलता है, जबकि गेमिंग एंड्रॉइड फोन में 144Hz पैनल भी हैं। सस्ते एंड्रॉइड डिवाइस में 90Hz और 120Hz डिस्प्ले पैनल होते हैं। हालांकि, Apple iPad Pro मॉडल ने टेक को ProMotion नामक फीचर में तैयार किया गया है। ये फिक्स्ड रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होते हैं जो 60Hz या 90Hz या 120Hz पर लॉक होंगे।

Read More…..

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

Apple iPad Pro मॉडल पर ProMotion 120Hz तक की ताज़ा दर ला सकता है, लेकिन स्क्रीन पर सामग्री के आधार पर इसे 1Hz और 120Hz के बीच कि संख्या में भी ला सकते है। अगर आप ऐसा गेम खेल रहे हैं जो की उच्च और ताज़ा दर डिस्प्ले के लिए अतिरिक्त फ़्रेम का समर्थन नहीं करता है तो स्क्रीन हर सेकंड 120 बार ताज़ा करने की कोशिश में बैटरी बर्बाद नहीं होगी। अगर आप किसी चित्र को देखते हुए स्थिर स्क्रीन पर हैं, तो स्क्रीन बैटरी की जीवन को गतिशील रूप से बचाने के लिए ताज़ा दर को और भी कम कर सकते हैं।

ProMotion डिस्प्ले आईफ़ोन और मैकबुक पर कब तक आएगा?

Apple iPhone 12 सीरीज़ को प्रोमोशन डिस्प्ले पैनल में लाने की काफी उम्मीद थी लेकिन नहीं आया। अब यह देखा जा सकता है कि क्या यह फीचर आईफोन 13 सीरीज के साथ आएगा। अभी तक इसकी पुष्टि एप्पल कंपनी की तरफ से नहीं की गई है। आजकल गेमिंग-केंद्रित लैपटॉप और फ़ोन पर भी उच्च ताज़ा दर आम होती जा रही है। Apple अपने नए iPad प्रो को 20 अप्रैल के आयोजन के दौरान उतारने के लिए तैयार है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US