Rajasthan को केंद्र ने 265 टन ऑक्सीजन आवंटित की, अर्जुन मेघवाल बोले-राज्य सरकार छिपा रही है आंकड़े

केंद्र सरकार पर ऑक्सीजन और रेमडेसिविर आवंटन करने में राजस्थान के साथ भेदभाव के आरोप लग रहे हैं। इन आरोपों के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने पलटवार किया है। मेघवाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से लेकर हर मंत्री तक केंद्र सरका पर कम ऑक्सीजन और रेमेडेसिवर देने के गलत आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य सरकार को कुल 265 टन ऑक्सीजन दी है लेकिन राज्य सरकार कह रही है कि उसे केवल 80 टन ही ऑक्सीजन मिली है।

Read More……….

Coronavirus संकट पर नेशनल प्लान बताएं केंद्र, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा ये सवाल

प्रदेश में 15 अप्रैल के बाद लगातार ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया गया है। राजस्थान का 265 टन ऑक्सीजन का टोका है। राज्य सरकार सही आंकडे नहीं बता रही है।  राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई के एंपावर्ड कमेटी ने मापदंड तय किए हैं। अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि गुजरात को ज्यादा ऑक्सीजन देने की बात कह रहे हैं। ऑक्सीजन के आंवटन में राज्यों की आवश्यकता ही एकमात्र पैराीटर नहीं है। कितने अस्पताल ऑक्सीजन की पाइपाइन से इक्यूपड हैं। यह भी एक पैरामीटर है।

बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। कई राज्यों में ऑक्सीजन की भारी कमी पसरी है। पिछले दिनों से ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से देश के कई राज्यों में हजारों लोगों की जिंदगी सांसत में है। हमेशा कोई व्यक्ति ऑक्सीजन के लिए रोता रहता है। अस्पताल मे ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है। जिसकी वजह से कई लोगों की सासें उखड़ रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US