2021 Assembly Election: बंगाल और असम में थमा प्रचार, पहले चरण का मतदान कल

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी पार गरमाया हुआ है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है। विधानसभा की 294 सीटों वाले बंगाल में पहले चरण में 30 सीटों पर शनिवार को चुनाव होगा। वहीं 126 सीटों वाले असम की 45 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की वोटिंग होगी।

Read More…

PM Modi in Bangladesh: बांग्लादेश दौरे से क्या है बंगाल चुनाव का कनेक्शन, क्या मतुआ समुदाय का दिल जीत पाएंगे PM मोदी

असम के 22 जिलों में इन 47 सीटों पर कुल 264 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस महागठबंधन के बीच है। सीएम सर्बानंद सोनोवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बार, असम गण परिषद प्रमुख अतुल बोरा पहले चरण के प्रमुख प्रत्याशी है। बंगाल में 30 सीटें पुरुलिया और झारग्राम, बांकुड़ा और पूर्वी एवं पश्चिमी मिदनापुर जिले की है। यहां सत्ता रूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। कांग्रेस वामदलों का महागठबंधन मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

बता दें कि बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और बेजीपी के बीच पिछले कई दिनों से घमासान मचा हुआ है। नागरिकता कानून, युवाओं को रोजगार, बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और हमला जैसे कई मुद्दे बंगाल की सियासत में हावी रहे। बीजेपी के लिए ममता बनर्जी के गढ़ को धराशायी करना काफी मुश्किल भरा है। AIMIM प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी की पार्टी बंगाल चुनाव में उतरकर बीजेपी की राह आसान कर सकती है। लेकिन कांग्रेस महागठबंधन ने मुकाबले को त्रिकोणीय पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US