Assam Phase 1 Election Updates: असम में पहले चरण की वोटिंग, 9 बजे तक 8.84 फीसदी हुआ मतदान

असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। चुनाव में कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा की 47 सीटों पर पहले चरण को लेकर वोटिंग हो रही है। असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर हो रहे मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। ये जिले हैं- तिनसुखिया, धीमाजी, डिब्रूगढ़, शिसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, गोलाघाट और नागांव। 

Read More….

Tourist Place in Jaipur: जयपुर के वो पर्यटन स्थल, जिनके बारे में आपको जानना है जरूरी

पिछले गुरुवार को चुनाव प्रचार थमने से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई दिग्गज नेताओं ने अपनी ताकत दिखाई थी। चुनाव आयोग के अनुसार, असम में सुबह 9 बजे तक 8.84 फीसदी मतदान हुआ है। असम के 22 जिलों में इन 47 सीटों पर कुल 264 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस महागठबंधन के बीच है। Assam Phase 1 Election सीएम सर्बानंद सोनोवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बार, असम गण परिषद प्रमुख अतुल बोरा पहले चरण के प्रमुख प्रत्याशी है।

असम में 126 विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव होने हैं। यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए। फिलहाल यहां एनडीए सत्ता में है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री है। साल 2016 में बीजेपी को 60, कांग्रेस को 26, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को 13, असम गण परिषद को 14, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 12 और 1 सीट निर्दलीय को मिली थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US