Assam Election 2021: सत्ता में आने पर असम में CAA खत्म करने पर बनेगा कानून, ये बोल गए राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नागरिकता कानून देशवासियों के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी असम विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर इस कानून को लागू नहीं होने देगी। मंगलवार को एक वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज खराब मौसम की वजह से आप सब के बीच नहीं पहुंच पाया लेकिन पार्टी का संदेश साफ है कि असम को 5 गारंटी से उन्नति की राह पर आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून असम के लोगों पर आक्रमण है। भाषा, विचार, इतिहास और संस्कृति पर आक्रम करने का माध्यम है। यह हमें कभी स्वीकार नहीं होगा। सरकार बनाने के बाद हम असम में कानून बनाएंगे और सीएए को लागू नहीं होने देंगे। यह कानून असम की संस्कृति, इतिहास और वहां के लोगों की सोच के प्रतिकूल है। असम में 126 विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव हो रहे हैं। यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए। फिलहाल यहां एनडीए सत्ता में है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री है।

साल 2016 में बीजेपी को 60, कांग्रेस को 26, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को 13, असम गण परिषद को 14, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 12 और 1 सीट निर्दलीय को मिली थी। बता दें कि हाल में असम के 22 जिलों में 47 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस महागठबंधन के बीच है। असम में बीजेपी जहां नागरिकता कानून के मुद्दे से बचना चाह रही है। वहीं विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सीएए के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US