Assam Chunav Phase 2: असम में 63.04 फीसदी हुआ मतदान, BJP-कांग्रेस में घमासान

चुनाव आयोग के अनुसार, असम के दूसरे चरण की 39 सीटों पर शाम चार बजे तक 63.04 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। अधिकारियों का कहना है कि अब तक चुनाव शांतिपूर्ण रहा है। Assam Chunav Phase 2 में 39 सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान शांतिपूर्ण स्थिति रही। मतदाताओं ने बड़ी संख्या में पोलिंग बूथों पर वोट डाले। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएसम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थी और उन्हें तत्काल बदलने के बाद मतदान निष्पक्ष रहा।

Read More….

Dadasaheb Phalke Award: रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड का ऐलान, फिर PM का ट्वीट, जानें क्या है ये चुनावी दांव

असम की बराक घाटी में, मुस्लिम प्रवासियों को छोड़कर बीजेपी का CAA वादा और अब इसकी बयानबाजी संस्कृति को आंतरिक विभाजन पर नया दांव है। बीजेपी की विलीकरण ने हिंदुओं के साथ-साथ सहयोगी कांग्रेस का भी रुख किया है। दूसरे चरण को लेकर चुनाव प्रचार मंगलवार को समाप्त हुआ था। ममता बनर्जी और भाजपा के लिए, नंदीग्राम की लड़ाई एक प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है। 2007 में नंदीग्राम से भूमि अधिग्रहण के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी ने आंदोलन कर अपनी पहचान कायम की जिसने राज्य की राजनीति को केंद्र में ला दिया।

दक्षिण में केरल में  कांग्रेस एक 26 वर्षीय डेयरी किसान पर 15 साल के केरल वामपंथी गढ़ में सेंध लगाने के लिए कोशिश में लगी है। मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अरीठा बाबू के लिए प्रचार किया। इसके बाद  कोल्लम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए  वाड्रा ने सोने की तस्करी के घोटाले और अमेरिकी फर्म के साथ विवादास्पद गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के सौदे पर “फासीवादी” एलडीएफ सरकार पर हमला किया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US