Assam Election 2021: CM केजरीवाल की राह पर कांग्रेस! असम में बिजली मुफ्त देने का वादा, महिलाओं को 2000

देश के पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में चुनाव प्रचार को लेकर घमासान मचा है। विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दल जनता से वादों का पिटार खोल रहे हैं। काफी समय से सत्ता में आने का इंतजार कर रही कांग्रेस पार्टी ने भी दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरह मुफ्त बिजली देने का वादा किया है।

कांग्रेस ने वादा किया है कि असम में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश की जनता को 200 यूनिट मुफ्त बिजली हर महीने मिलेगी। इसके अलावा महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये गृहिणी सम्मान दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम में चुनाव प्रचार करने के दौरान वादों का ये पिटारा खोला है। सीएम भूपेश बघेल ने असम में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में प्रचार करेत हुए गुरुवार को कहा कि बीजेपी शासन की तुलना ब्रिटिश शासन से कर डाली। बघेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी असम में शांति एवं सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश में है।

बघेल ने कहा कि यदि आप कांग्रेस को अपना मूल्यवान मत देते हैं और पार्टी सत्ता में आती है तो हम अपने वादों के तहत उपभोक्ता को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे। पांच साल में 25 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे। चाय बागानों के श्रमिकों की दिहाड़ी बढ़ाएंगे और राज्य में हर गृहणी को 2000 रुपये का भत्ता मिलेगा। बता दें कि हाल के दिनों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी असम का दौरा कर चाय बागानों में नजर आईं थी। सोशल मीडिया पर चाय तोड़ते हुए प्रियंका गांदी की तस्वीर वायरल हुई थी।