Assam Election 2021: दूसरे फेज में 39 सीटों पर दांव, दिग्गजों से लेकर समीकरण तक जानें सबकुछ

असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए 345 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों पर एक अप्रैल को मतदान होगा। दरअसल, असम में बीजेपी का काफी दबाव है, जहां अपनी सरकार को बचाने की कोशिश में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। Assam Election 2021 राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और कांग्रेस गठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला है। कांग्रेस इस बार बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव मैदान में है।

ये भी पढ़ें-

New Financial Year: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

एक रिपोर्ट के अनुसार, असम में दूसरे चरण में जिन 39 सीटों पर चुनाव हो रहा है उनके लिए कगुल 345 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। इनमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 26 है। असम चुनाव में बीजेपी की साख दांव पर है। इसके अलावा पार्टी के दिग्गज नेता भी अपनी सीट बचाने में जुटे हैं। असम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीसरे चरण के तहत तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं राहुल गांधी आज असम में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले है। इससे पहले वो कामख्या मंदिर में पूजा करने पहुंचे।

बता दें कि मंगलवार को राहुल गांधी असम में प्रचार करने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्रचार करने के लिए पहुंच नहीं सके। एक वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने कहा कि असम में नागरिकता कानून असम के लोगों पर आक्रमण है। सरकार बनाने के बाद हम असम में कानून बनाएंगे और सीएए को लागू नहीं होने देंगे। बता दें कि असम में 126 विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव हो रहे हैं। यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए। फिलहाल यहां एनडीए सत्ता में है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US