Assembly Election 2021: अमित शाह की असम में तीन रैलियां, केरल और तमिलनाडु में गरजेंगे योगी

बंगाल और असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होना है। बंगाल में 30 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। असम में 47 सीटों के लिए मतदान होगा। इन राज्यों में मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया। असम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीसरे चरण के तहत तीन रैलियों में हुंकार भरेंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इधर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु और केरल में चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों ही राज्यों में 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। 

Read More……

45 People died in Tanzania: तंजानिया में पूर्व राष्ट्रपति की पार्थिव देह के दर्शनों को उमड़े लोग, भगदड़ में 45 की मौत

Assembly Election 2021 में राहुल गांधी आज दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इससे पहले वो कामख्या मंदिर में पूजा करेंगे। गौरतलब है कि मंगलवार को राहुल गांधी असम में प्रचार करने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्रचार करने के लिए पहुंच नहीं सके। एक वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने कहा कि आज खराब मौसम की वजह से आप सब के बीच नहीं पहुंच पाया लेकिन पार्टी का संदेश साफ है कि Assembly Election 2021 को 5 गारंटी से उन्नति की राह पर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून असम के लोगों पर आक्रमण है। सरकार बनाने के बाद हम असम में कानून बनाएंगे और सीएए को लागू नहीं होने देंगे।

बता दें कि असम में 126 विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव हो रहे हैं। यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए। फिलहाल यहां एनडीए सत्ता में है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री है। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस महागठबंधन के बीच है। असम में बीजेपी जहां नागरिकता कानून के मुद्दे से बचना चाह रही है। वहीं विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सीएए के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US