BAFTA Awards 2021: Nomadland ने झटके चार अवॉर्ड्स, बेस्ट एक्टर नहीं बन सके Adarsh Gourav

रॉयल अल्बर्ट हॉल में रविवार को 74वें ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन आर्ट्स (BAFTA) अवॉर्डस का आयोजन किया गया। इस सेरेमनी में विनर्स के नामों का ऐलान किया गया। इस बार हॉलीवुड फिल्म नोमैडलैंड ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए चार अवॉर्ड झटके हैं। Nomadland को बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी का अवॉर्ड मिला है।

Read More….

Covid 19 Vaccination: कहां हुई टीके की बर्बादी, किस राज्य को मिले कितने वैक्सीन डोज

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड हॉलीवुड के सुपर स्टार एंथनी हॉपकिंस को फिल्म द फादर के लिए मिला है। द फादर ने दो अवॉर्ड अपने नाम किए है। द फादर के अलावा सॉल और प्रोमिसिंग यंग वुमन ने भी 2-2 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। एनमेटेड फिल्म सॉल को बेस्ट एनिमेशन और बेस्ट ऑरिजनल स्कोर का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं प्रोमिसिंग यंग वुमन को आउट स्टैंडिंग ब्रिटिश फिल्म और ऑरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड पाया है।

BAFTA अवॉर्ड से भारत के लिए इस बार भी कोई अच्छी खबर नहीं है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव की फिल्म द व्हाइट टाइगर ने एक भी अवॉर्ड हासिल नहीं किया है। फिल्म को दो कैटिगरीज में नॉमिनेशन मिला था। बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी आदर्श गौरव के हाथ नहीं लग पाया है।

बेस्ट फिल्म: Nomadland

आउटस्टैंडिंग ब्रिटिश फिल्म: Promising Young Woman

डायरेक्टर: Chloe Zhao (Nomadland)

सपोर्टिंग एक्टर: Daniel Kaluuya (Judas and the Black Messiah)

सपोर्टिंग एक्ट्रेस: Youn Yuh jung (Minari)

लीडिंग एक्टर: Anthony Hopkins (The Father)

लीडिंग एक्ट्रेस: Frances McDormand (Nomadland)

ऑरिजनल स्क्रीनप्ले: Promising Young Woman

अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले: The Father

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US