Baran Violence: उपद्रव के बाद बारां के छबड़ा में कर्फ्यू, पथराव-आगजनी के बाद इंटरनेट बंद

बारां जिले के छबड़ा में आपसी कहासुनी से शुरू हुआ विवाद रविवार को उपद्रव में तब्दील हो गया। दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ। 6 दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। वहां पर खड़े वाहनों में आग लगा दी गई। की दुकानदारों से लूटपाट की गई। बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए रविवार शाम 4 बजे कलेक्टर ने आदेश जारी कर छबड़ा में कर्फ्यू लागू किया है।

संभागीय आयुक्त ने आदेश जारी कर छबड़ा में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। भीड़ को हटान के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। आगजनी और हिंसा के बाद माहौल पूरी तरह से तनावपूर्ण रहा। तनाव को कम करने के लिए घटनास्थल पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस उपद्रव की शुरुआत शनिवार शाम से हुई। कस्बे के धरनावदा चौराहे पर फलों के ठेले पर अहमदपुरा निवासी कमल सिंह फल खरीद रहे थे। तभी वहां पर किसी बात को लेकर फरीद, समीर और आबदि से उनकी आपसी कहासूनी हो गई। तीनों युवकों ने कमल पर चाकू से हमला कर दिया।

कमल को बचाने आए एक दुकानदार पर भी हमला किया गया। रविवार को सुबह फिर से धरनावदा चौराहे पर लोगों की भीड़ जुट गई। दोनों समुदायों में फिर से पथराव शुरू हुआ तो भगदड़ मच गई। हालात इतने बदतर हो गए कि पूरे बाजार में तनाव हो गया। भीड़ ने दुकानों, वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को लाठीचार्ज कर लोगों को हटाना पड़ा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US