Bengal Election 2021: स्वपनदास गुप्ता का इस्तीफा, टीएमसी ने अयोग्य ठहराने की उठाई थी मांग….

बीजेपी के नेता स्वपनदास गुप्ता ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल चुनाव में तारकेश्वर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने उनकी उम्मीदवारी पर सवाल खड़े किए थे। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्री ने स्वपन दास गुप्ता की राज्यसभा सदस्यता ख्तम करने की मांग की थी।

टीएमसी सांसद ने कहा था कि कोई भी मनोनीत राज्यसभा सदस्य सांसद शपथ लेने के 6 महीने बाद किसी पार्टी में शामिल होता है तो उसे राज्यसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा।बता दें कि स्वपन दास को राज्यसभा के लिए2016 में राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत किया गया था।

रविवार को बीजेपी ने कुछ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इस सूची में राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता का भी नाम शामिल था। गौरतलब बै कि बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 294 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरणा का मतदान 27 मार्च को होगा। चुनिवों का रिजल्ट 2 मई को जारी किए जाएंगे। इस बार के चुनावों में बीजेपी, तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के बीच मुकाबला देखने को मिल हा है। साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211 सीटों पर सफलता मिली थी वहीं कांग्रेस को 44 और लेफ्ट को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई। बीजेपी को महज तीन सीटों पर जीत मिल सकी थी।