Bengal Election 2021 Voting: बंगाल के चार जिलों की 43 सीटों पर वोटिंग जारी, 306 प्रत्याशी मैदान में

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए छठे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई। इस फेज में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है। रॉय नादिया जिले में कॉष्णानगर उत्तर सीट से टीएमसी की प्रत्याशी अभिनेता कौशानी मुखर्जी और कांग्रेस के सिल्वी साहा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हैं। टीएमसी की वरिष्ठ नेता चंद्रिमी भट्टाचार्य एक अन्य राजनीतिक दिग्गज हैं जिनकी चुनावी किस्मत आज ईवीएम में कैद हो जाएगी।

Read More…..

Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच हो रहे बंगाल चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने कहा है कि पिछले चरणों में हिंसा को देखते हुए सुरक्षा उपाय सख्त किए गए हैं। चौथे चरण के मतदान में 10 अप्रैल को कूच बिहार हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी। आयोग ने स्वतंत्र चुनाव कराने के लिए छठे चरण में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 1071 कंपनियों को तैनात किया गया है। बता दें कि बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए 8 फेज वोटिंग हो रही है। इस बार बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच महामुकाबला है। बंगाल में कोरोना वायरस, हिंसा, और सीएए/एनआरसी का मुद्दा हावी है।

बंगाल चुनाव में शरणार्थियों के लिए सीएए चुनावी मुद्दा बनकर उभरा है। ऐसे में माना जा रहा है कि मतुआ समाज के गढ़ मे आने वाले नतीजे सीएए को लागू करने से पहले अहम भूमिका निभाएंगे। इससे बंगाल की जनता के मूड का अंदाज लग सकेगा। बता दें कि बांग्लादेश की सीटों से लगे बनगांव और कृष्णानगर विधानसभा सीटों को मतुआ समुदाया का गढ़ माना जाता है। यहां पर छठे चरण में 22 अप्रैल को मतदान हो रहा है।  

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US