Mamata Banerjees Manifestos: दिल्ली की तर्ज पर घर-घर राशन योजना का ऐलान, गरीबों को मिलेंगे 6 हजार सालाना….

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को चुनाव के लिए अपनी पार्टी TMC का घोषणा पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया है। हम सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं। यह घोषणा पत्र मां माटी और मानुष के लिए हैं। उन्होंने घोषणा पत्र में गरीबों को 6 हजार रुपये सालाना देने का ऐलान किया है।SC और ST महिलाओंको 12 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकरा ने छोटे उद्योंगों में सबसे ज्यादा नौकरियां सृजित की हैं। जबकि देशभर में बेरोजगारी की दर में इजाफा हुआ है। हमने किसानों के लिए काम किया है। वहीं हमारी कोशिश है कि लोगों को गरीबी की मार से बाहर निकाला जाए। एक चुनावी रैली में टीमसी नेताओं ने कहा था कि एक तरफ अकेली महिला है जो इन सबसे लड़ रही है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साहनुभूति वोट पाने की कोशिश दिखाई पड़ रही है। इस बार बंगाल चुनाव में बेजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर है।

यह भी पढ़ें: Himachal MP Death today: हिमाचल के BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध मौत, जानें कारण

बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च को होगी। चुनावों के ऐलान के साथ ही पश्चिम बंगाल में सियासी पारा गरमाया हुआ है। इस महीने के आखिर में चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चुनाव से पहले जीत सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों के साथ दौरे करने में जुटी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US