Bengal Election 2021: नंदीग्राम में वोटिंग से पहले लगी धारा 144, ममता-शुभेंदु के बीच मुकाबला

पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के लिए मतदान गुरुवार को होना है। दूसरे चरण में बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम के लिए गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन आयोग ने बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि ईसी ने एक हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में निगरानी भी शुरू कर दी है। 

Read More….

New Financial Year: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र की संवेदनशीलता के मद्देनजर जो लोग नंदीग्राम के मतदाता नहीं है उन्हें क्षेत्र में section 144 of CrPC के तहत प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। नंदीग्राम सीट इस बार काफी सुर्खियओं में हैं। इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ भाजपा में आए शुभेंदु आमने-सामने हैं। सुभेंदु अधिकारी कभी ममता सरकार में मंत्री थे और उनके बेहद खास माने जाते थे। लेकिन पिछले दिनों उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया।

अब दोनों कद्दावर नेता नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। खासबात यह है कि यह लड़ाई नंदीग्राम की पूरी पिच पर नहीं बल्कि नंदिग्राम-2 ब्लॉक पर ही हो रही है। यह नंदीग्राम ब्लॉक का रिजल्ट ही होगा जो दोनों प्रताशियों में से एक की जीत पर मुहर लगाएगा। सुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी दोनों ही इस आधे विधानसभा क्षेत्र के हिंदू बहुमत के लिए लड़ रहे हैं। बनर्जी नंदीग्राम में सुवेंदु के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जहां एक दशक पहले भूमि अधिग्रहण आंदोलन ने उन्हें 2011 में सत्ता में आने के लिए प्रेरित किया था। उस समय सुवेंदु तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख सहयोगी थे। सुवेंदु का बंगाल में करीब 50 सीटों पर प्रभाव डालते हैं।    

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US