Bharat Bandh Updates: प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली-गाजीपुर किया जाम, रेल सेवा प्रभावित

किसान संगठनों द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए भारत बंद का असर दिखने लगा है। खासकर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी यूपी में तो किसानों के प्रदर्शनों से व्यवस्था चरमरा गई है। प्रदर्शनकारी किसानों ने आज कृषि कानूनों का विरोध करते हुए एक बार फिर दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर चक्का जाम कर दिया है। इतना ही नहीं दिल्ली के आसपास पंजाब और हरियाणा मं तो 32 जगहों पर किसान रेल की पटरियों पर बैठ गए हैं। इससे रेल सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इसके चलते रेलवे ने एहतियात के तौर पर 4 शताब्दी ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।

 देश के कई अन्य हिस्सों में आंदोलन के कारण सड़क यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। कई जगहों पर बाजारों को भी बंद कराया गया है। दिल्ली सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर पर किसानों के आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर किया गया है। मोर्चे के नेता दर्शनपाल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि बंद के दौरान सब्जियों और दूध की आपूर्ती भी रोकी जाएगी। बंदी के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी प्रकार की अन्य वस्तुओं को गांवो से शहर में नहीं भेजा जाएगा।

यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। बंद को सफल बनाने के लिए किसान संगठनों ने व्यापारी वर्ग से लेकर आमजन तक को अपील की है। संयुक्त किसान मोर्चे ने कहा है कि देशभर में राष्ट्रव्यापी बंद 26 मार्च को सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगा। हालांकि, पांच चुनावी राज्यों में यह बंद नहीं बुलाया गया है। केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने संपूर्ण भारत बंद का आह्रवान किया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US