Bharat Bandh पर बोले राहुल गांधी, सत्याग्रह से ही अत्याचार और अहंकार का अंत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत बंद को लेकर किसानों का समर्थन किया है। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को पूरे चार महीने हो चुके हैं। विपक्ष भी किसानों के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय और अहंकार का अंत होता है। दरअसल, दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं।

किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय और अहंकार का अंत होता है। आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से देशहित में हो। #आज_भारत_बंद_है। किसान मोर्चे ने कहा कि देशभर में राष्ट्रव्यापी बंद 26 मार्च को सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगा। दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर पर किसानों के आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर किया गया है।

किसान नेता दर्शनपाल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि बंद के दौरान सब्जियों और दूध की आपूर्ती भी रोकी जाएगी। बंदी के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी प्रकार की अन्य वस्तुओं को गांवो से शहर में नहीं भेजा जाएगा। देश में यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। बंद को सफल बनाने के लिए किसान संगठनों ने व्यापारी वर्ग से लेकर आमजन तक को अपील की है। किसान संयुक्त मोर्चा ने देश के नागरिकों से 26 मार्च को भारत बंद रखने की अपील की है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US