UP Panchayat Election 2021: रेप केस के दोषी कुलदीप सेंगर की पत्नी को टिकट, BJP ने चुनाव में उतारा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में सजायाफ्ता पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को बीजेपी ने जिला पंचायत का टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वे पहले से ही उन्नाव जिला पंचायत की अध्यक्ष है। इस बार उन्हें फतेहपुर चौरासी तृतीय सीट से जिला पंचायत सदस्य का टिकट दिया गया है।

Read More….

Sisodia Rani Garden: रानी की याद में बनवाया था जयपुर का ये महल, अब बना प्रेम का प्रतीक

इसमें जिला उपाध्यक्ष को भी सिकंदरपुर सरोसी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया गया है। निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व जिलाध्यक्षों का भी नाम समर्थित प्रत्याशियों की सूची में शामिल किया गया है। गुरुवार शाम को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने जिला पंचायत वार्डों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इसमें सिकंदरपुर सरोसी तृतीय से जिला उपाध्यक्ष सोनी अशोक शुक्ला को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

बीजेपी ने उन्नाव से कुल 51 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की है। संगीती उन्नाव जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष 2016 में बनी थीं। बता दें कि उन्नाव रेप केस का दोषी कुलदीप सेंगर खुद बीजेपी के टिकट से चार बार विधायक चुने जा चुके हैं। लेकिन 22017 में उन्नाव रेप केस में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। 2019 में पार्टी ने सेंगर को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद अदालत ने सेंगर को रेप और अपहरण के मामले में दोषी करार दिाय था। एक लड़की से रेप के बाद उनकी सीट पर हुए उपचुनाव के लिए पहले संगीता का ही नाम आगे थे लेकिन बीजेपी ने श्रीकांत कटियार को टिकट दिया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US