Curfew In Maharashtra: ‘ब्रेक द चेन’ कर्फ्यू का पहला दिन आज, CM उद्धव ठाकरे ने दिए ये सख्त निर्देश

बुधवार रात 8 बजे से महाराष्ट्र में मिशन “ब्रेक द चेन” शुरू हो गया है। इसके तहते राज्यभर में धारा 144 लागू कर दी गई है। आज से एक स्थान पर 5 से ज्यादा लोगो के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। यह नियम 1 मई की सुबह 8 बजे तक जारी रहेगा। बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना प्रकोप को लेकर सभी विभागों के कमिश्नर, कलेक्टर और पुलिस अधिकारियो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की। सीएम ठाकरे ने कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर और पुलिस को दिए हैं।

Read More…..

Govind Dev Ji temple: जयपुर के राजा हैं गोविंद देवजी, बिना शिखर का है इनका मंदिर

डीजीपी संजय पांडे ने स्पष्ट किया है कि नियमों में कड़ाई की गई है। इस बार बेवजह बाहर घूमने पर लाठी का इस्तेमाल किया जा सकता है। DGP पांडे ने अपील की कि वे सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें और पुलिस को लाठी उठाने पर मजबूर न करें।

मुख्यमंत्री के 6 कड़े निर्देश-

कर्फ्यू के दौरान जिंदगी के लिए जरूरी सेवाएं बंद नहीं रहेगी। लेकिन नियमों का उल्लंघन और भीड़ नहीं होनी चाहिए।

सरकार की ओर से गरीबों के लिए घोषित आर्थिक सहायता व्यवस्थित रूप से पहुंचाई जानी चाहिए।

पिछली बार की तुलना में महामारी काफी तेजी से बढ़ रही है। युवा ज्यादा संक्रमित हुए हैं। सीएम ने कहा कि माइक्रो औ मिनी कंटेनमेंट जोन की ओर से विशेष ध्यान दिया जाए।

विवाह समारोह को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन सभी नियमों का पालन कराएं। सीएम ठाकरे ने कहा कि कोरोना महामारी के फैलाव के लिए विवाह समारोह जिम्मेदार नजर आ चुके हैं। इसके चलते सख्ती जरूरी है।