2021 Assemebly Election: कांग्रेस-BJP के चुनावी वादे, क्या सत्ता में आने पर होंगे पूरे

असम में विधानसभा चुनाव से पहले चिराग में चुनाव प्रचार करते हुए  गृहमंत्री अमित शाह ने 2022 से पहले “शांतिपूर्ण असम के लिए” बोडो समझौते में किए गए हर एक वादे को पूरा करने की बात कही। 2021 Assemebly Election अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा आजकल एक पर्यटक के रूप में असम में हैं। वो कहते हैं कि बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान है। आप मुझे बताएं कि क्या अजमल असम की पहचान है या भूपेन हजारिका, उपेंद्र नाथ और शंकर देव। Bengal Election 2021 बंगाल के नंदीग्राम, जहां सीएम ममता बनर्जी सुवेंदु अधिकारी को टक्कर देने में लगी है।

Read More….

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में क्या है वोट गेमचेंजर का सियासी गणित

वहीं दूसरे चरण में 29 अन्य सीटों के साथ मतदान भी करेंगी। इसके तहत चुनाव प्रचार मंगलवार को समाप्त हुआ। ममता बनर्जी और भाजपा के लिए, नंदीग्राम की लड़ाई एक प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है। 2007 में नंदीग्राम से भूमि अधिग्रहण के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी ने आंदोलन कर अपनी पहचान कायम की जिसने राज्य की राजनीति को केंद्र में ला दिया।

इस बीच असम की बराक घाटी में, मुस्लिम प्रवासियों को छोड़कर बीजेपी का CAA वादा और अब इसकी बयानबाजी संस्कृति को आंतरिक विभाजन पर नया दांव है। बीजेपी की विलीकरण ने हिंदुओं के साथ-साथ सहयोगी कांग्रेस का भी रुख किया है। दक्षिण में केरल में  कांग्रेस एक 26 वर्षीय डेयरी किसान पर 15 साल के केरल वामपंथी गढ़ में सेंध लगाने के लिए कोशिश में लगी है। मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अरीठा बाबू के लिए प्रचार किया। इसके बाद  कोल्लम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए  वाड्रा ने सोने की तस्करी के घोटाले और अमेरिकी फर्म के साथ विवादास्पद गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के सौदे पर “फासीवादी” एलडीएफ सरकार पर हमला किया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US