PM Garib Kalyan Yojana के तहत गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज, मई और जून में उठाएं लाभ

कोरोना महामारी का पूरे देश में तेजी के साथ प्रकोप फैला है। इस बीच राज्य सराकरों ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त पाबंदिया लगाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश के करीब 80 करोड़ लाभार्थियों को पाचं किलो मुफ्त खाद्यान उपलब्ध कराया जाएगा।इस पहल को लेकर भारत सरकार 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी। कोरोना संकट का सामना कर रहे गरीब और मजदूर वर्ग के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

Read More……

Covid19 India: देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए मरीज, 2256 की मौत

केंद्र सरकार मई और जून 2021 के लिए पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त खाद्यान उपलब्ध कराएगी।  केंद्र सरकार ने ये ऐलान ऐसे वक्त किया है जब देश के कई राज्यों में कोरोना संकट के चलते नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदिया लगाई गई है। पीएम मोदी ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक की। कोरोना से उपजे बदतर हालातों पर पीएम ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। उन 10 राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल हुए जहां कोरोना से हालात खराब चल रहे हैं।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी के कारण स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई है। ऑक्सीजन, बेड और दवा की कमी से अस्पतालों को जूझना पड़ रहा है। भारत में यहां दुनियाभर के देशों के मुकाबले सबसे अधिक कोरोना से मौतें हो रही है। अब ब्राजील दूसरे नंबर पर है। बता दें कि कोरोना महामारी से गुरुवार को एक दिन में 2256 मरीजों जान गई। बुधवार को 2,101 और मंगलवार को 2021 मौतें हुई थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US