Delhi में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द, मनीष सिसोदिया ने बताया कैसे प्रमोट किए जाएंगे छात्र

दिल्ली में विद्यार्थियों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है। 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को दिल्ली सरकार ने रद्द कर दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा की है। इसके बाद 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं अब रद्द कर दी गई हैं।

Read More…..

Nusrat Jahan: एक्ट्रेस नुसरत का चौंकाने वाला खुलासा, अभिनेत्री ने निखिल जैन संग तोड़ी शादी

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जहां मिड टर्म एग्जाम हुए हैं वहां उसी के आधार पर छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। जिन स्कूलों में मध्यावधि परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी, उन्हें छात्रों के सर्वश्रेष्ठ दो विषयों के आधार पर परिणाम तैयार करना होगा। दिल्ली सरकार के स्कूल 22 जून को शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर कक्षा 9 और कक्षा 11 के परिणाम घोषित करेंगे। निजी स्कूल जिन्होंने मध्यावधि और वार्षिक दोनों परीक्षाएं आयोजित की हैं, वे परिणाम घोषित कर सकते हैं और अपने छात्रों को बढ़ावा दे सकते हैं।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूल जिनमें केवल मध्यावधि परीक्षा हुई है, उन्हें मध्यावधि परीक्षाओं के आधार पर परिणाम घोषित करने की अनुमति है। छठी क्लास से 9वीं तक के एडमिशन की जानकारी देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में ऑनलाइन एडमिशन होगा। पहला चरण शुक्रवार शाम से शूरू होगा। पंजीकरण की आखिरी तारीख 30 जून है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US