Himachal flood: हिमाचल से लद्दाख तक बाढ़, चारों तरफ मची तबाही में कई लोग बहे

हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बादल फटने से तबाही मची रही। आसमान से आफत ने अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है। कई लोग अभी भी जिंदगी से जंग लड़ रहे हैं। इस आपदा से कई घर धराशायी हो गए। जम्मू कश्मीर और लद्दा के कई इलाकों में बादल फटने से 8 लोगों की मौत हुई है। जबकि 17 अन्य लापता है। किश्तवाड़ के दाचन और बाउजवा इलाके में बादल फटने से दर्जनों घर और पुल क्षतिग्रस्त हो गए।

Read More……

Bank डूबने पर 5 लाख तक रकम सुरक्षित, 90 दिन के भीतर ग्राहक को मिलेगा वापस पैसा

पुलिस, सेना और एसडीआरएफ संयुक्त रूप से सर्च और बचाव अभियान चला रखी है। अब तक 7 लोगों के शवों को बरामद किया जा चुका है जबकि 17 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से बात की और हालात का जायजा लिया। दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा के पास भी बुधवपार को बादल फट गया। इससे तबाही का मंजर साफ नजर आ रहा है। हालांकि, यहां कोई हताहत नहीं हुआ है।

इसी तरह की घटना उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अलूसा गांव से सामने आई है। राजौरी और उधमपुर जिले में भारी बारिश से दो पुल क्षतिग्रस्त हो गए। लद्दाख में कारगिल के कई हिस्सों से बादल फटने की खबरें सामने आई जहां पर एक दर्जन मकान धराशायी हो गए। लाहौल-स्पीति के उदयपुर में मंगलवार की रात लगभग आठ बजे अचानक आई बाढ़ में 12 मजदूर बह गए। सात शव बरामद किए गए, दो को बचा लिया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US