Coronavirus in Delhi: CM केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, इन मुद्दों पर होगी बातचीत

दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ रिकॉर्ड तोड़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हालात के मद्देनजर शुक्रवार रात 10 से सोमवार 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है। इस बीच कोरोना को लेकर उपजे हालात की समीक्षा करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में शुक्रवार शाम 4 बजे अहम बैठक बुलाई है। 

Read More……

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

इस मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य महकमों से जुड़े अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के 19,999 मामले सामने आए हैं और 112 लोगों की मौत हुई है। इतनी ज्यादा संख्या में मामलों के आने से दिल्ली में संक्रमण की दर एक ही दिन में 15.92 फीसदी से बढ़कर 20.22 फीसदी जा पहुंची है।

अधिकारियों की मानें तो नई लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है, ऐसे में मामले लगातार बढ़ेंगे। वहीं कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए भारतीय पुरातत्व विभाग ने देश के सभी स्मारकों को 15 मई तक बंद करने का ऐलान किया है। इस बीच यहां पर्यटकों के प्रवेश पर रोक रहेगी। दिल्ली के का लाल किला और कुतुब मीनार सहित देश के सभी स्मारक एक महीने तक बंद रहने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में गुरुवार देर शाम भारतीय पुरात्व सर्वेक्षण (एएसआइ) के निदेशक एन के पाठक ने आदेश जारी कर दिए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US