Rajasthan में भी 18+ वालों को फ्री टीका, गहलोत सरकार ने फ्री वैक्सीनेशन का किया ऐलान

राजस्थान सरकार ने 18+ उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लागने का फैसला किया है। प्रदेश में 18 साल से ज्यादा आयुवर्ग के 2.90 करोड़ लोगों को कोरोना टीका लग सकेगा। सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए इस बारे में जानकारी दी है। इस बार सीएम गहलोत ने 3 हजार करोड़ रुपये खर्च आने का दावा किया है। गहलोत सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को करीबप 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है।

Read More….

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

लंबी जद्दोजहद के बाद गहलोत सरकरा ने 18 साल पार लोगों को फ्री वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने इसका खर्च केंद्र से उठाने की मांग की थी। इसी खींचतान के कारण 1 मई से प्रस्तावित वैक्सीनेशन अकटा हुआ था। राजस्थान से पहले कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान कर चुका है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार भी फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा कर चुके हैं।

गहलोत सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को फ्री कोरोना टीका लगाने का भले ही ऐलान कर दिया हो लेकिन एक मई से वैक्सीनेशन नहीं हो सकेगा। प्रदेश सरकार ने 15 मई तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने का हवाला देते हुए 18 उम्र वालों के वैक्सीनेशन पर अभी नई तारीख तय नहीं कर सकी है। राजस्थान सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन खरीदने के लिए सपंर्क साधा तो वहां अभी तक उनके पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US