Coronavirus in Delhi: कोरोना को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिए ये अहम टिप्स, जानिए क्या कहा

देशभर में कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई टिप्स देत हुए कोरोना पर दिल्ली सरकार की तैयारियों के बारे में भी अवगत कराया। सीएम केजरीवाल ने कोरोने से बचाव के टिप्स देते हए केंद्र सरकार से अपील कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए केजरीवाल ने कई अहम बातें बताई है।

Read More…..

Nahargarh Biological Park: बायोलॉजिकल पार्क बना पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र, घूमने जाने से पहले जान लें ये बातें

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के अस्पातलों में बेड्स की क्षमता बढ़ा रहे हैं। साथ ही कहा कि कुछ अस्पतालों को सिर्फ कोविड अस्पताल घोषित किया जाएगा। मतलब कि इन अस्पतालों में सिर्फ कोरोना के मरीजों का इलाज होगा। सीएम केजरीवाल बोले-हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। हमारी कोशिश ये है कि हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर काबू मे रहे। अस्पतालों में बेड की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। अस्पातलों में एक-एक मरीज पर ध्यान दिया जा रहा है।

दिल्ली के लोगों से अपील है कि प्लाज्मा दान करें। अभी प्लाज्मा का स्टॉक कम और डिमांड ज्यादा हो रही है। अगर आप कोरोना से ठीक हो गए हैं तो LNJP, ILBS और राजीव गांधी अस्पतालों में जाकर प्लाज्मा डोनेटे करें। परीक्षा रद्द करने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सीबीएसई की परीक्षा में करीब 6 लाख बच्चे बैठेंगे। केंद्र सरकार से अपील है कि इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया जाए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US