CM योगी का अचानक दिल्ली दौरा, अमित शाह और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अचानक दिल्ली दौरे को लेकर सियासी अटकलें लगाई जाने लगी है। आज दोपहर करीब 1 बजे योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी से शुक्रवार को मुलाकात होनी है। बताया जा रहा है कि इस बीच सीएम योगी की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी बैठक होनी है।

माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से उनकी ये मुलाकात कई मुद्दों पर होनी है। इस मीटिंग के दौरान यूपी में पंचायत चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन, विधानसभा चुनाव 2022 और वैक्सीनेशन के मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। उत्तर प्रदेश में मौजूदा दौर में जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर भी चर्चा हो सकती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की दिल्ली यात्रा का महत्व इसलिए है क्योंकि यह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रमुख ब्राह्मण नेता जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के एक दिन बाद है। उत्तर प्रदेश में भी असंतोष की खबरें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, योगी आदित्यनाथ दो दिनों के लिए दिल्ली में रहेंगे। सीएम योगी के आज शाह और कल पीएम मोदी और नड्डा से मिलने की संभावना है।

यूपी में विधानसभा चुनाव अब कुछ ही महीने दूर हैं। बीजेपी ने मौजूदा दौर में उपजे संकट से निपटने के लिए अपने संगठनात्मक नेताओं को दौड़ाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीके संतोष ने पिछले सप्ताह पार्टी के कामकाज की समीक्षा के लिए राज्य का दौरा किया था।