Lockdown In India: क्या देश फिर लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, जानें वायरल हो रहे इन दावों की सच्चाई

कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में हालात विकट हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस के हर रोज रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को यहां रिकॉर्ड 4 लाख 1 हजार 911 नए संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे हालात से निपटने के लिए एक बार फिर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन की चर्चा तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर लॉकडाउन लगाने को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है।

Read More…….

Covid19 Vaccine: 18+ को टीका लगाने से महाराष्ट्र,MP समेत कई राज्यों का इनकार, ये वजह आई सामने

इंटरनेट मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्मों में देश मे तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगने की चर्चा ने जोर पकड़ा है। इसको लेकर कई संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। देश में 3 मई से 20 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर एक तस्वीर में पीएम मोदी की फोटो के साथ सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि लॉकडाउन की नई गाइडलाऩ जारी कर दी गई है। इसमें 3 मई से 20 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे इन दावों के पीछे क्या सच्चाई है। देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की खबर का केंद्र सरकार के लिए तथ्यों की जांच करने वाली पीआईबी फेक्ट चेक टीम ने संज्ञान लिया है। पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट कर लिखा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पोस्ट में केंद्र ने 3 मई से 20 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। PIBFactCheck ने कहा कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US