Coronavirus in India: उत्तराखंड में कोरोना कुंभ, हरिद्वार में 30 साधु पॉजिटिव, महामंडलेश्वर की मौत

उत्तराखंड। आस्था के महाकु्ंभ के बीच अब कोरोना संक्रमण का कुंभ ने दस्तक दे दी है। एक महीने के भीतर राज्य में कोरोना मरीजों की रफ्तार में 8814 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इसे समझने के लिए ग्रोथ रेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो 14 फरवरी से 28 फरवरी तक उत्तराखंड में महज 172 लोग संक्रमित पाए गए थे। अब 1 से 15 अप्रैल के बीच 15,333 लोग कोरोना की चपेट में आ गए। अब 14 फरवरी से 14 अप्रैल का ग्रोथ रेट 8814 फीसदी जा पहुंचा है। 

Read More…..

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

हरिद्वार कुंभ में उमड़ी भीड़ का असर अब देखने को मिल रहा है। यहां 30 साधु कोरोना पॉजटिव पाए गए हैं। हालांकि संक्रमित साधुओं की संख्या में बढ़ोतरी होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग अखाड़ों में जाकर साधुओं के RT-PCR टेस्ट किए जा रहे हैं। 17 अप्रैल से टेस्टिंग दर को बढ़ा दिया जाएगा।

गुरुवार को अखिल भारतीय श्री पंच निर्वाणी अखाड़े के 65 वर्षीय महामंडलेश्वर कपिल देवदास की मौत हो गई। महामंडलेश्वर कोरोना की चपेट में आने के बाद टेस्ट पॉजिटिव पाए गए थे। वे कुंभ मेले में रहे थे।  कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी ने 15 दिन पहले ऐलान किया कि उनके लिए कुंभ मेला खत्म हो चुका है। कुंभ का मुख्य शाही स्नान पूरा हो गया है। उनके अखाड़े के साधुओं में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। कुंभ से भीड़ कम होने लगी है। इसके चलते हरिद्वार में तैनात फोर्स की वापसी भी शुरू हो गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US