Corona Holi Guidelines: कोरोना के साए में होली, दिल्ली से लेकर UP तक क्या है गाइडलाइंस

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकारों के नींद उड़ा रखी है। कई राज्यों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बढ़ते कोरोना के बीच होली का त्योहार भी आ रहा है। इस कारण सरकार के सामने कोरोना पर काबू पाना एक नई चुनौती बन गई है। पिछले 24 घंटे में ही 47 हाजर नए मामले सामने आए हैं।  ऐसे में एक्सपर्ट को डर है कि त्योहार के मौसम में संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं। होली जैसे त्योहारी सीजन में लोग एक दूसरे के रंग लगाते हैं। हालात को देखते हुए देशभर के कई राज्यों ने होली मनाने को लेकर गाइड लाइन जारी की है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। बुधवार को ही राज्य बीड में लॉकडाउन की घोषणा की गई। इसके अलावा कुछ जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। मुंबई में भी हालात ठीक नहीं होने से सार्वजनिक स्थानों पर होली नहीं मना पाएंगे। उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाया है।

 योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में त्योहारों के मौके पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राज्य में पंचायत चुनाव भी हैं। सोशल डिस्टेसिंग का पालन, मास्क लगाना जरूरी और बिना किसी पूर्व अनुमति के कोई जुलूस नहीं निकलेगा। कोरोना से उपजे हालात को देखते हुए ओडिशा सरकार ने भी इस साल होली से जुड़े समारोहों पर रोक लगा दी है। गुजरात सरकार ने भी होली समारोह आयोजित करने की अनुमति नहीं देने की बात कही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US