Corona से बिगड़े हालात, एक दिन में 2.16 लाख नए मामले, 15 लाख एक्टिव केस

कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश में बेहद खतरनाक होती जा रही है। गुरुवार को पहली बार एक दिन में 2 लाख मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर देश में रिकॉर्ड 2 लाख 16 हजार 642 लोग संक्रमित मिले हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है। अब यहां 15 लाख 63 हजार 588 मरीज ऐसे हैं जिनका अस्पतालों में इलजा चल रहा है।कोरोना संक्रमण की भयावह रफ्तार के चलते अब तक 16 राज्यों में हालात बिगड़ गए हैं। लगातार तीसरे दिन कोरोना ने देश में 1 हजार लोगों की जान ली है। दूसरी बार एक दिन में दो लाख लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

Read More…..

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से कोरोना रिकवर की दर घटती जा रही है। देश में कोरोना के प्रकोप का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के टॉप संक्रमित शहरों की लिस्ट में भारत के 15 शहर शामिल हैं। पुणे इस लिस्ट में टॉप पर है तो मुंबई दूसरे पायदान पर है।  देश में अभी 88.31 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। करीब 15 लाख सक्रिय मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

देश में कोरोना की सक्रिय दर 10.46 फीसदी तक जा पहुंची है। देश में पहली बार एक दिन में 1.06 लाख सक्रिय केस बढ़े हैं।  वहीं देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत मची है। इसी कड़ी में शुक्रवार को ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों के साथ बैठक की। पीएम मोदी से ऑक्सीजन के लिए मदद की मांगी है। पीएम मोदी मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर राज्यों से तालमेल बैठाने को कहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US