Coronavirus India: नीति आयोग बोला-हवा में तेजी से फैल रहा कोरोना, ICMR का दावा-कम खतरनाक है दूसरी लहर

केंद्र सरकार ने भी आखिरकार मान लिया है कि कोरोना संक्रमण हवा में ज्यादा तेजी से फैल रहा है। सोमवार को नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कही है। हालांकि, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा कि दूसरी लहर कम खतरनाक है। वीके पॉल ने बताया कि पिछले साल आई कोरोना लहर में जितने लोग संक्रमित पाए गए थे उनमें 30 साल के कम उम्र वाले 31 फीसदी थे। इस बार की लहर में ये 32 फीसदी है। 30 से 45 साल के बीच की उम्र वाले 21 फीसदी है।

Read More……

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

बीते साल भी संक्रमितों में इनकी तादाद इतनी ही थी। इसके चलते युवाओं में संक्रमण ज्यादा होने जैसी कोई बात नहीं है। ICMR के डीजी बलराम भार्गव ने कहा था कि पिछले साल की लहर जितनी खतरनाक थी उसके मुकाबले इस साल की कोरोना संक्रमण की लहर कम खतरनाक है। ICMR और नीति आयोग ने ये बातें मेडिकल जर्नल लैंसेट की रिपोर्ट के हवाले से कही है। हाल के दिनो में लैंसेट ने कहा था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और दूसरी स्वास्थ्य एजेंसियों को अब इस वायरस से लड़ने के तरीके में तुरंत बदलाव करना होगा।

15 महीने के कोरोना वायरस में रिसर्च के बाद भारतीय वैज्ञानिकों ने दावा किया हा कि वायरस गर्मी में तेजी के साथ फैल रहा है। पहले माना जा रहा था कि सर्दियों में वायरस ज्यादा असर दिखाएगा। बता दें कि कोरोना महामारी को लेकर देश के कई राज्यों में हालात बदतर हो गए हैं।  देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर सितंबर 2020 में आई पहली लहर से अलग प्रकार की है। इस बार नए मामले बढ़ने की रफ्तार काफी तेज है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US