Coronavirus Updates: दूसरी लहर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 1 लाख मिले नए मरीज

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर घातक होती जा रही है। देश में कोरोना के बाद से पहली बार सोमवार को एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख को पार कर गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 103,558 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और 478 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इससे पहले 17 सितंबर 2020 को देश में सर्वाधिक 97,894 कोरोना के नए मामले मिले थे। जो देश में एक दिन में मिले मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।

Read More….

Chhattisgarh Naxal Attack: नक्सली हमले पर क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों ने लोगों की सांसे सांसत में डाल दी। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ कोरोना संक्रमण के 103,558 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,25,89,067 पहुंच गए हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,65,101 हो गई है। दैनिक मामलों में भारत पहले पायदान पर जा पहुंचा है। दुनियाभर में नए कोरोना मरीज मिलने के मामले अमेरिका और ब्राजील को पछाड़कर भारत नंबर पर जा पहुंचा है। कोरोना से सर्वाधिक देशों में पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे पर ब्राजील और तीसरे नंबर पर भारत है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नए दिशा निर्देशों जारी किए हैं। इसके तहत रेस्टोरेंट्स में नाइट कर्फ्यू से पहले तक बैठाकर खाना खिलवा सकेंगे।उसके बाद होम डिलीवरी की ही सुरक्षा दे सकेंगे।शादी-समारोह पर फिर से कोरोना का ग्रहण लग गया है। सरकार ने समारोह में मेहमानों की अधिकतम सीमा 100 निर्धारित कर दी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US